कभी ना दे “गिफ्ट” में ये वस्तुए, हो सकता है भारी नुकसान

कभी ना दे “गिफ्ट” में ये वस्तुए, हो सकता है भारी नुकसान ( 5 gifts you should never give )

जब बात किसी ख़ास मित्र-सम्बन्धी की अन्निवेर्सरी या फ़िर बर्थडे पार्टी में जाने की होती हैं तो फ़ौरन हमारा दिमाग गिफ्ट ओर जाता हैं कि ऐसा क्या ले कर जाए जो अच्छा भी और पसंद भी आ जाए। अक्सर लोग गिफ्ट का चुनाव करते समय ये नहीं जानते कि कौन सी वस्तुए गिफ्ट में देनी की मनाही हैं ऐसे में अगर आपने गिफ्ट के लिए उन वस्तुओ का चयन कर लिया जिनकी ज्योतिष में मनाही है तो हो सकता है शायद आप गलत गिफ्ट देकर अपने और अपने मित्र के अच्छे भले रिश्ते को ही बिगाड़ लें । इसलिए हम आपको बताते हैं कि गिफ्ट में क्या नही देना चाहिए

भगवान की मूर्ति या तस्वीर

किसी को भी भगवान की मूर्ति गिफ्ट नहीं करना चाहिए भले ही खुद खरीदकर अपने पूजा स्थान में रखे ना की गिफ्ट में दे भगवान। क्योंकि भगवान की मूर्ति को घर में रखने का एक नियम होता हैं । अगर उस विधि-विधान को न अपनाया जाए तो गिफ्ट लेने वाले के साथ-साथ देने वाले के लिए भी यह दुर्भाग्य सूचक हो सकता हैं।

Advertisement

b3

हिंसक जानवरों की मूर्ति

उपहार में हिंसक जानवरों की पेंटिंग या मूर्ति देना या फ़िर लेना दोनों ही अशुभ माना गया है । इसलिए गिफ्ट में जानवरों की मूर्ति नहीं देनी चाहिए ।

Leopard gold cheetah statue

नुकीली चीज़े

सुई गुप्ती चाकू कैंची तलवार आदि जैसी  किसी भी प्रकार की नुकीली चीज़ को गिफ्ट  में न दे इससे आपसी मदभेद होते है।

Advertisement

knife1476365874_big

रुमाल

यदि आप किसी को  रूमाल गिफ्ट करने का सोच रहे है ।तो ऐसा न करे इससे लोगों के बीच में नकारात्मक उर्जा फैलती है और रिश्तों के टूटने का भी भय रहता है।

img20150720184826_1437410962

पानी वाली सीनरी

पानी से जुडी चीज़े भी नही देनी चाहिए अक्सर लोग गिफ्ट में झरना तालाब बने हुए सीनरी गिफ्ट में देते है । यह देना भी गलत है ऐसे गिफ्ट उनको आर्थिक रूप से परेशान करता है।

water scenery

 

Advertisement
No Data

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes:

<a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>