कभी नहाती नही यहाँ की महिलाएं तो भी सबसे खूबसूरत मानी जाती है!

कभी नहाती नही यहाँ की महिलाएं तो भी सबसे खूबसूरत मानी जाती है! (  )

दुनिया में ऐसे कई जनजातियां हैं, जिनके रिवाज काफी अजीबोगरीब हैं। ऐसी ही एक जनजाति है अफ्रीका के नार्थ नामीबिया के कुनैन प्रांत में रहने वाली हिम्बा ट्राइब।

f02978f754202633dc00f9b1227e8602

Advertisement

इजाजत नही नहाने की :

हिम्बा जनजाति में लगभग 50 हजार लोग हैं। पर यहाँ महिलाओं को नहाने की इजाजत नहीं है। ऐसे में खुद को साफ-सुथरा रखने के लिए ये महिलाएं एक खास तरीका अपनाती हैं।

यहा की  महिलाये उपर से बिलकुल नग्न रहती है। तथा युवक युवतियाँ भी सभी उपर की ओर से नग्न ही पाए जाते है ।

दुनिया में ऐसे कई जनजातियां हैं:

ऐसी ही एक जनजाति है अफ्रीका के नार्थ नामीबिया के कुनैन प्रांत में रहने वाली हिम्बा ट्राइब।इस आदिवासी जनजाति की महिलाओं को नहाना मना है। यहां तक की ये महिलाएं पानी से हाथ भी नहीं धोती।बावजूद इसके हिम्बा ट्राइब की महिलाओं को अफ्रीका की सबसे खूबसूरत महिलाएं माना जाता है।

ये महिलाएं नहाने की जगह कुछ खास करती है:

कुछ जड़ी-बूटियों को पानी में उबालकर उसके धुंए से अपने शरीर को साफ़ रखती हैं। ताकि  उनके शरीर से किसी प्रकार की बदबू ना आए।

Advertisement

खुद को धूप से बचानेके लिए करती है ये:

यहाँ की महिलाएं खुद को धूप से बचाने के जानवरो की चर्बी का उपयोग करती है चर्बी का उपयोग क्रीम  की तरह करती है इस क्रीम  को अपने पूरे शरीर पर मालिस करती है।धूल की वजह से इनका शरीर लाल होता है। ये लोशन उन्हे कीड़ो  के काटने से भी बचाता है। इन महिलाओं को रेड मैन के नाम से भी जाना जाता है।

No Data
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes:

<a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>