न्यू इयर को बनाए यादगार,अनूठा द्रश्य देखने को मिलता है प्रकृति का इन स्थानों पर

न्यू इयर को बनाए यादगार,अनूठा द्रश्य देखने को  मिलता है प्रकृति का इन स्थानों पर (  )

नया साल आ रहा है अपने साथ नई सोच उमग भी ला रहा है तो करे इन स्थानों में जा कर अपने नए  साल की सुरुवात और बनाए अपने नए साल को यादगार ।

नोहकालिकाई फॉल्स, चेरापूंजी

नोहकलिकाई फॉल्स भारत के मेघालय में स्थित है। चेरापूंजी के नज़दीक यह एक आकर्षक झरना है। चेरापूंजी को सबसे ज्यादा बारिस के लिए जाना जाता है यहा झरना 335 मीटर ऊंचाई से गिरता है। झरने के नीचे एक तालाब बना हुआ है, जिसमें गिरता हुआ पानी हरे रंग का दिखाई देता है जो मन को मोह लेता है।

Advertisement

ccpgfdpugaeoia_

 लद्दाख:

लद्दाख जम्मू और कश्मीर के सटीक है। यह उत्तर-पश्चिमी हिमालय के पर्वतीय क्षेत्र में आता है यहाँ पर स्टोक रेंज में स्टोक कांगड़ी, पर्वतारोहियों के बीच एक लोकप्रिय पर्वत है। दुनिया के सबसे ऊंचे पर्वत शिखर, माउन्ट एवरेस्ट पर्वत की चढ़ाई करने से पहले, स्टोक रेंज पर चढ़ाई एक अभ्यास मानी जाती है।

1439912256leh-view

अपने न्यू ईयर को यादगार बनाने के लिए बहुत ही कम कीमत में घूमें मालदीव्स (maldives tour packages), बाली दुबई या फिर मॉरिशस। यहाँ देखें सभी इंटरनेशनल टूर पैकेजेस (International holiday packages from india).

Advertisement

माथेरन:

माथेरन ब्रिटिश के राज में गर्मियों में छुट्टियां बीताने का लोकप्रिय स्थान बन चूका था यह इंडिया का सबसे छोटा हिल स्टेशन है जो मुंबई से 90 कि.मी. की दूरी पर है। यहां से सूर्यास्त और सूर्योदय का नज़ारा देखने लायक बनता है।

415727-matheran-flickr

नन्दा देवी:

नन्दा देवी पर्वत भारत के उत्तराखण्ड राज्य में अंतर्गत गढ़वाल ज़िले में स्थित है। यह पर्वत हिमालय के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र का प्रसिद्ध पर्वतशिखर है। इसकी चमोली से दूरी 32 मील है। हिंदुओं का विश्वास है कि शंकर भगवान की पत्नी नंद इसी पर्वत पर रहती है।

nanda-kki-621x414livemint

लोनार झील:

लोनार झील महाराष्ट्र के बुलढ़ाणा ज़िले में स्थित एक खारे पानी की झील है, इसका खारा पानी इस बात का प्रतीक है कि कभी यहां समुद्र था जो अब नही है।

lonar-lake-mystery_144277

Advertisement

No Data
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes:

<a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>