अनोखी शादी, दूल्हा-दुल्हन ने हवा में लटक कर रचाई शादी..

अनोखी शादी, दूल्हा-दुल्हन ने हवा में लटक कर रचाई शादी.. (  )
kohlapur couple marries in the hanging mid air

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक ऐसी शादी हुई जो किसी ने सोची तक नहीं होगी। 600 फुट से भी ज्यादा गहरी खाई के ऊपर हवा में लटकते हुए यहाँ एक जोड़े ने विवाह किया। जानकर आपको अचम्भा तो जरुर हुआ होगा लेकिन ऐसा कर दिखाया इस जोड़े ने…

हवा में विवाह करते जयदीप और रेशमा

दरअसल जयदीप जाधव और रेशमा पाटील नाम के जोड़े ने अनोखे अंदाज में विवाह रचाया। आपको बता दें कि जयदीप पर्वतारोही है जयदीप और रेशमा की शादी उनके माता-पिता द्वारा ही तय की गई थी और यह अनोखी शादी कोल्हापुर के विशालगढ़ और पनहला की 3000 फुट ऊंची पहाड़ियों के बीच खाई के ऊपर आसमान में सम्पन्न हुई।

Advertisement
हवा में झूलते दूल्हा-दुल्हन

जहां  पंडित  भी हवा में झूलते हुए शादी के मंत्र पढ़ रहे थे। सात फेरों को छोड़कर सभी रीतियां ऊपर हवा में ही हुई। दोनों ने एक-दूसरे के गले में वरमाला डाली और जयदीप ने हवा में लटकते हुए ही रेशमा के गले में मंगलसूत्र पहनाया। उस समय हल्की बारिस की बूंदा-बांदी ने इस शादी में एक अलग ही माहोल बना दिया।

जयदीप रेशमा

इस साहसी जोड़े ने ऐसा एडवेंचर स्पोर्ट्स के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए किया और अपनी शादी को एक उदाहरण के रूप में पेश करने का फैसला  लिया।

Advertisement

No Data
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes:

<a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>