ऑलिव ऑयल के अंदर मौजूद है गुणकारी तत्व

ऑलिव ऑयल के अंदर मौजूद है गुणकारी तत्व (  )

ऑलिव ऑयल के अंदर मौजूद फ्लेवसेनॉयड्स स्‍कवेलीन और पोरीफेनोल्‍स एंटीऑक्‍सीडेंट्स हैं, जो फ्री रैडिकल्‍स से सेल्‍स को डैमेज होने से बचाते हैं।यदि ऑलिव ऑयल को ताजा फलों और सब्जियों की तरह भोजन में इस्‍तमाल किया जाए, तो ब्‍लडप्रेशर को नियंत्रित रखा जा सकता है।इसके अलावा इसका इस्‍तमाल उबटन, फेसमास्‍क आदि के रुप में भी किया जा सकता हे।

बालो के लिए लाभकारी :

ऑलिव ऑयल बालों में लगाने से इनकी अच्‍छी कंडीशनिंग भी हो जाती है। उलझे बालों की समस्‍या भी सुलझेगी।

Advertisement

r-Growth-In-Hindi

चेहरे के लिए :

नींबू के रस में ऑलिव ऑयल मिला कर चेहरे की मालिश करें, इससे न सिर्फ झुर्रियां भागेगीं बल्कि चेहरे की रंगत में भी निखार आएगा।

olive-oil-in-hindi

कैल्शि‍यम की काफी मात्रा पाई जाती है :

जैतून के तेल में कैल्शि‍यम की काफी मात्रा पाई जाती है, इसलिए भोजन में इसका उपयोग या अन्य तरीकों से इसे आहार में लेने से ऑस्टियोपोरोसिस जैसी समस्याओं से निजात मिलती है।

Advertisement

1367494458_original_23_juoksun_aloittaminen_0

ऑलिव ऑयल  नाखूनों को करे मजबूत :

खुरदरे क्‍यूटिकल्‍स और बेतरतीब नाखूनों को सुंदर बनाने में ऑलिव ऑयल मददगार हो सकता है। करीब आधे घंटे के लिए ऑलिव ऑयल में नाखूनों को डुबोकर रखें। इससे नाखून और क्‍यूटिकल्‍स नरम और लचीले हो जाएगें। यह किसी भी क्रीम से बेहतर काम करेगा। इससे आपके पैर नरम और निखरी रंगत के हो जाएगें।

faster-in-hindi

No Data
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes:

<a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>