होममेड कंडीशनर से बनाएं बालों को मुलायम और चमकदार

Make Your Hair Soft And Shiny Using Homemade Conditioner

क्या आप रुखे और कमजोर बालों से परेशान हैं ?अगर हैं तो परेशानी भूलकर अपनाएं होममेड कंडीशनर ,जिन्हें आप चाहें तो इस्तेमाल कर सकते हैं कभी भी और वो  भी बिना किसी डर के और इन्हें बनाना भी बहुत आसान हैं ।

होममेड कंडीशनर  बनाने के  तरीके कुछ इस तरह हैं :

Advertisement

1. केला ,शहद  और तेल

इन का हेयर कंडीशनर बनाने के लिए हमें चाहिए एक चम्मच शहद ,एक पका केला और दो चम्मच कोई भी तेल। इन सबको मिलकर एक पेस्ट बनाना हैं और फिर आधे घंटे के लिए बालों में लगाकर छोड़ दें। इसके बाद बालों को ठंडे पानी से धो लें। इससे बाल चमकदार और मुलायम हो जाते हैं ।

2. नींबू ,अंडा , और जैतून का तेल

Eggs-Mustard-Oil-And-Lemon-Juice-Pack-1

एक अंडे में नींबू का रस व जैतून तेल की कुछ बूंदे मिलाकर ३० मिनट के लिए बालों में लगाएं और फिर बालों को शैम्पू से धो लें। ये बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद रहता है।

3. दही

1332880_1437667152

Advertisement

दही तो अपने आप में ही एक कंडीशनर हैं ।इसे तेल की तरह बालों में लगाएं और फिर आधे घंटे बाद बालों को धो दें |अगले दिन बालों को शैम्पू से धो लें इससे बाल बहुत सिल्की हो जाते हैं । इसे आप चाहें तो हफ्ते में तीन बार भी इस्तेमाल कर सकते हैं ।

4. मेथीदाना

wooden scoop with fenugreek seeds fenugreek seeds background

अगर आप के बाल बहुत ज्यादा रूखे हैं तो ये आप के लिए सबसे आसान और फायदेमंद तरीका हैं। मेथी को रात में भिगोकर रख दे और सुबह  पिसकर बालों में लगा लें और फिर बालों को पानी से धो लें। इसे आप शैम्पू की जगह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आप के बाल लम्बें काले और मजबूत भी बनते हैं। ये आप चाहें तो हफ्ते  में तीन या चार बार इस्तेमाल कर सकते हैं।

No Data

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes:

<a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>