हाइवे बार मालिक ने Supreme Court के आदेश का निकाला ‘दिलचस्प’ तोड़

kerala highway bar owner make a interesting way to reach wine shop as per supreme court order

वैसे ये कहना गलत नहीं होगा की भारत में जुगाड़ की कमी नहीं । यहाँ कोई नियम बने तो उसका तोड़ जरुर निकाल लिया जाता हैं। अभी सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में देशभर के नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे या आसपास एक अप्रैल से शराब बेचने पर रोक लगा दी है। अब से कोई भी शराब की दुकान हाइवे से कम से कम 500 मीटर की दूरी पर होनी चाहिए । यानि शराब की दुकान हाइवे की सड़क पर से नहीं दिखनी चाहिए। अब इस आदेश के हिसाब से हाइवे शराब दुकान मालिकों को वहाँ से अपनी दुकान हटानी होगी ।

किया कुछ ऐसा दिलचस्प

लेकिन एक शराब दुकान मालिक ने इस आदेश को मानते हुए कुछ ऐसा दिलचस्प किया की आपको भी जान कर हैरानी होगी ।

Advertisement

इस शराब व्यापारी ने कुछ ऐसा जुगाड़ कर डाला की दुकान भी वहीं की वहीं रही और सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवेहलना भी नहीं हुई । नैशनल हाइवे 17 के किनारे बने वाइन पार्लर मालिक ने अपनी दुकान तक पहुँचने के लिए एक भूल भुलैया जैसा रास्ता बना दिया। जो दुकान पहले हाइवे से सिर्फ 150 मीटर की दूरी पर हुआ करती थी वही अब कोर्ट के आर्डर के बाद हाइवे से 520 मीटर की दूरी पर है ।

दरअसल दुकान मालिक ने दुकान के चारों तरफ दीवार बनाकर घुमावदार रास्ता बना दिया है। यानि अब हाईवे से पैदल चलकर दुकान तक पहुचने के लिए घुमावदार रास्ते से होकर 520 मीटर चलना होगा।

 

Advertisement

 



The News Minute की रिपोर्ट के अनुसार दुकान मालिक को इस तरह का रास्ता बनवाने में 2 लाख रुपए का खर्च आया।
No Data

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes:

<a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>