सूरज की हानिकारक अल्ट्रावायलेट किरणों से बचने के लिए लगाना जरूरी है बढियाँ क्रीम

सूरज की हानिकारक अल्ट्रावायलेट किरणों से बचने के लिए लगाना जरूरी है बढियाँ क्रीम (  )

इस आग उगलती धुप में अपनी स्किन के प्रति आप हो जाइए सचेत, हमारी स्किन इतनी कोमल होती है के जरा सी भी धुप तुरंत असर कर जाती है स्किन पर कई लोगो को तो सूरज की हानिकारक अल्ट्रावायलेट किरणों से एलर्जी भी हो जाती है यदि आप इन सब समस्या से बचना चाहती है,तो करे नीचे दिए गए उपायों को अपनी दिनचर्या में सामिल ताकि आप इन समस्या से बचा पाए अपनी स्किन को।

इन बातो का रखे ध्यान :

  • गर्मियों का मौसम आ चूका है ऐसे में सनस्क्रीन सूरज की हानिकारक अल्ट्रावायलेट किरणों से बचने के लिए लगाना जरूरी होता है, लेकिन हमेशा स्किन के मुताबिक सनस्क्रीन ही लगाएं, एसी क्रीम लगाए जो आपको नैचुरल लुक दे और साथ ही आपके चेहरे को चिपचिपा ना बनाए।
  • सुरक्षा प्रदान करनेवाले सनस्करीन का इस्तेमाल करें क्योंकि यूवीए किरणों के कारण झुर्रियां पड़ जाती है,और चेहरा का रंग काला पड़ने लगता है।अन्य समस्याएं भी उत्पन्न होती है  इसलिए तेज धूप में निकलने से पहले एसपीएफ-30 और पीए++  वाला सनस्क्रीन लगाएं।

312101-sunscreen

Advertisement
  • आपकी स्किन ऑयली है तो जेल या स्प्रे में उपलब्ध सनस्क्रीन लगाएं, इससे आपकी स्किन ज्यादा ऑयली नहीं दिखेगी।
  • आपकी स्किन रूखी है तो लोशन या क्रीम के रूप में सनस्क्रीन लगाएं, इससे आपकी स्किन को सूरज की हानिकारक अल्ट्रावायलेट किरणों से सुरक्षा मिलेगी।
  • सनब्लॉक क्रीम को अच्छी-खासी मात्रा में लेकर लगाएं क्योंकि थोड़ी मात्रा में  लगाने से क्रीम  प्रभावकारी असर नहीं दिखा सकेगा, इसे धूप में निकलने से कम से कम आधे घंटे पहले अवश्य लगाएं।ताकि आपकी त्वचा पर ये धूप कुछ असर ना डाल सके।

No Data
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes:

<a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>