होममेड कंडीशनर से बनाएं बालों को मुलायम और चमकदार

Make Your Hair Soft And Shiny Using Homemade Conditioner

क्या आप रुखे और कमजोर बालों से परेशान हैं ?अगर हैं तो परेशानी भूलकर अपनाएं होममेड कंडीशनर ,जिन्हें आप चाहें तो इस्तेमाल कर सकते हैं कभी भी और वो  भी बिना किसी डर के और इन्हें बनाना भी बहुत आसान हैं ।

होममेड कंडीशनर  बनाने के  तरीके कुछ इस तरह हैं :

Advertisement
Advertisement

1. केला ,शहद  और तेल

इन का हेयर कंडीशनर बनाने के लिए हमें चाहिए एक चम्मच शहद ,एक पका केला और दो चम्मच कोई भी तेल। इन सबको मिलकर एक पेस्ट बनाना हैं और फिर आधे घंटे के लिए बालों में लगाकर छोड़ दें। इसके बाद बालों को ठंडे पानी से धो लें। इससे बाल चमकदार और मुलायम हो जाते हैं ।

2. नींबू ,अंडा , और जैतून का तेल

Eggs-Mustard-Oil-And-Lemon-Juice-Pack-1

एक अंडे में नींबू का रस व जैतून तेल की कुछ बूंदे मिलाकर ३० मिनट के लिए बालों में लगाएं और फिर बालों को शैम्पू से धो लें। ये बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद रहता है।

3. दही

1332880_1437667152

Advertisement
Advertisement

दही तो अपने आप में ही एक कंडीशनर हैं ।इसे तेल की तरह बालों में लगाएं और फिर आधे घंटे बाद बालों को धो दें |अगले दिन बालों को शैम्पू से धो लें इससे बाल बहुत सिल्की हो जाते हैं । इसे आप चाहें तो हफ्ते में तीन बार भी इस्तेमाल कर सकते हैं ।

4. मेथीदाना

wooden scoop with fenugreek seeds fenugreek seeds background

अगर आप के बाल बहुत ज्यादा रूखे हैं तो ये आप के लिए सबसे आसान और फायदेमंद तरीका हैं। मेथी को रात में भिगोकर रख दे और सुबह  पिसकर बालों में लगा लें और फिर बालों को पानी से धो लें। इसे आप शैम्पू की जगह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आप के बाल लम्बें काले और मजबूत भी बनते हैं। ये आप चाहें तो हफ्ते  में तीन या चार बार इस्तेमाल कर सकते हैं।

Read all Latest Post on लाइफस्टाइल Lifestyle in Hindi at Hindirasayan.com. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Title: make your hair soft and shiny using homemade conditioner lifestyle in Hindi | In Category: लाइफस्टाइल Lifestyle

All Post


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: हिंदीरसायन.कॉम, वेबसाइट पर प्रकाशित सभी लेख कॉपीराइट के अधीन हैं। यदि कोई संस्था या व्यक्ति, इसमें प्रकाशित किसी भी अंश ,लेख व चित्र का प्रयोग,नकल, पुनर्प्रकाशन, हिंदीरसायन.कॉम के संचालक के अनुमति के बिना करता है , तो यह गैरकानूनी व कॉपीराइट का उलंघन है। ऐसा करने वाला व्यक्ति व संस्था स्वयं कानूनी हर्ज़े - खर्चे का उत्तरदायी होगा।
queries in 0.168 seconds.