Home > मनोरंजन >

परवीन बॉबी: मौत के दो दिन बाद दर्दनाक हाल में मिली थी लाश

परवीन बॉबी: मौत के दो दिन बाद दर्दनाक हाल में मिली थी लाश

परवीन बॉबी (4 April 1949 – 20 January 2005)
परवीन बॉबी (4 April 1949 – 20 January 2005)

बेहद दुःख की बात है कि परवीन बॉबी आज हमारे बीच नहीं है। उनका जन्म 4 अप्रैल 1949 में हुआ था। परवीन गुजरात के एक मुस्लिम परिवार में जन्मीं थी। माता-पिता की शादी के 14 साल बाद परवीन बॉबी का जन्म हुआ था।वह अपने माता-पिता की अकेली संतान थी। अपनी पढ़ाई के बाद वो मॉडलिंग की दुनिया में आ गईं। परवीन का मॉडलिंग करियर साल 1972 में शुरू हुआ था और उसके बाद उन्होंने क्रिकेटर सलीम दुर्रानी के साथ फिल्म चरित्र में काम किया। हालांकि ये एक फ्लॉप फिल्म थी लेकिन इसके बाद भी परवीन बॉबी को काम के कई मौके मिलने लगे थे।

20 जनवरी 2005 को बॉलीवुड इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा क्योंकि एक खुबसूरत अदाकारा इस दुनिया को अलविदा कह चुकी थीभले ही वो आज हमारे बीच नहीं लेकिन हिन्दी फ़िल्मी जगत की वह एक बेहद खुबसूरत अभिनेत्री थी जिन्हें 1970 के दशक के शीर्ष नायकों के साथ ग्लैमरस भूमिकाएं निभाने के लिए याद किया जाता है। उन्हें भारत की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में एक माना जाता है। वह अपने अंतिम दिनों में भी अकेलेपन में खो गई थी परवीन बॉबी की मौत हैरान कर देने वाली थी।

उन्होंने 1970 और 1980 की ब्लॉकबस्टर फिल्मों मे भी काम किया है जैसे – दीवार, नमक हलाल, अमर अकबर एन्थोनी क्रांति और शान। 1975 से लेकर 1980 तक परवीन बॉबी सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस में से एक थी।

परवीन बॉबी की जिंदगी में काफी उथल-पुथल भरी रही खबरों के अनुसार परवीन को 3 शख्स से प्यार हुआ था लेकिन फिर भी वह जिंदगी भर अविवाहित रहीं।

परवीन और डैनी

Danny Denzongpa and Parveen Babi
Danny Denzongpa and Parveen Babi

परवीन बॉबी का नाम सबसे पहले एक्टर डैनी के साथ काफी चर्चाओ में आया। लेकिन यह दोनों एक दूसरें के साथ ज्यादा वक्त नही रह पायें बेहद कम वक्त में ही एक-दूसरे से दूर भी हो गये।

परवीन और कबीर

Kabir Bedi (Television and Film Actor) and Parveen Babi
Kabir Bedi (Television and Film Actor) and Parveen Babi

परवीन की जिंदगी में फिर कबीर बेदी आये आपको बता दे उस वक्त कबीर बेदी शादीशुदा थे फिर भी इन दोनों का अफेयर काफी सालों तक चला लेकिन कुछ समय बाद ये दोनों भी एक-दूसरे से अलग हो गये।

परवीन और महेश

Mahesh Bhatt and Parveen Babi
Mahesh Bhatt and Parveen Babi

इसके बाद परवीन और महेश भट्ट के अफेयर्स की खबरें सामने आने लगीं। इनका प्यार इतना बढ़ गया कि महेश भट्ट शादीशुदा होने के बावजूद दोनों लिव इन में रहने लगे। खबरों के मुताबित एक दिन परवीन ने कुछ ऐसी हरकत कि जिससे महेश भट्ट अन्दर तक हिल गए। डॉक्टर्स को दिखाने पर पता चला कि उन्हें एक मानसिक बीमारी है जिसे सिजोफ्रेनिया कहते हैं। उस दौरान महेश भट्ट ने उनका इलाज अच्छे से अच्छे डॉक्टर्स से करवाना शुरू कर दिया था। हालत इतनी बिगड़ चुकी थी कि परवीन को इलेक्ट्रिक शॉक तक देने की बात होने लगी थी लेकिन महेश ऐसा नहीं चाहते थे।

Amitabh Bachchan and Parveen Babi
Amitabh Bachchan and Parveen Babi

परवीन को हमेशा ऐसा लगता था जैसे कोई उन्हें मारना चाहता हैं। इसी कारण उन्होंने अमिताभ बच्चन पर उन्हें जान से मारने का आरोप लगाया था। इतना ही नहीं आरोप लगाते हुए परवीन ने कहा था कि फिल्म शान के गाने की शूटिंग के दौरान अमिताभ ने मुझ पर झूमर गिराने की कोशिश की।

तभी लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे महेश भट्ट पर भी तरह-तरह के आरोप लगने लगे। लोगो का कहना था कि महेश ने अपने फायेदे के लिए परवीन का इस्तेमाल किया हैं। और एक रात महेश परवीन को छोड़कर अपनी पत्नी लोरेन के पास वापस लौट गए।

2005 में मौत के दो दिन बाद मिली लाश

एक कमरे से बरामत परवीन बाबी की लाश
एक कमरे से बरामद परवीन बाबी की लाश
Parveen Babi last days before death picture talking with media
Parveen Babi last days before death picture talking with media

इसके बाद परवीन साल 1983 में अपने फिल्मी करियर और भारत दोनों को छोड़कर अमेरिका चली गई। जहाँ उनकी जिंदगी के अंतिम दिन काफी बुरे और अकेले बीते 2005 में एक कमरे में उनकी मौत के दो दिन बाद लाश मिली थी।

Read all Latest Post on मनोरंजन Entertainment in Hindi at Hindirasayan.com. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Title: some lesser known facts about parveen babi entertainment in Hindi | In Category: मनोरंजन Entertainment

मिली-जुली खबरें

Shanu Shetri
Shanu Shetri - Author at hindirasayan.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *