Home > गजब ख़बरें > 6 ऐसी जगह जहाँ जाने के बाद वापस आने की कोई गारंटी नही

6 ऐसी जगह जहाँ जाने के बाद वापस आने की कोई गारंटी नही

6 ऐसी जगह जहाँ जाने के बाद वापस आने की कोई गारंटी नही ( 6 most dangerous places )

दुनिया में मौजूद बहुत सी  खतरनाक जगहों के बारे में तो शायद आपने कई बार सुना होगा लेकिन क्या आपको पता हैं की दुनिया में  ऐसी भी जगह हैं जहाँ जाने के बाद शायद ही वहाँ से कोई वापस लौट के आ पाए । क्योंकि ये ऐसी खतरनाक जगह हैं जहाँ  पल पल जान का खतरा बना रहता है तो चलिए ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में जानते हैं ………

एलीफैंट किंगडम  , थाईलैंड 

यहाँ मगरमच्छों का एक फार्म हैं जिसमें पर्यटक एक प्लेटफार्म जैसी बोट पर खड़े होकर मगरमच्छों को एक रोड की सहायता से खाना खिलाते हैं जो की बहुत ही खतरनाक हैं क्योंकि इस बोट के चारों तरफ दर्जनों से भी ज्यादा मगरमच्छ मौजूद होते हैं , जो कभी भी झपट्टा मार सकते हैं इसलिए इस फार्म को 90 दिन के लिए बंद कर दिया गया हैं।

Natron Lake, तंज़ानिया

आपने उस राजा की कहानी तो सुनी ही होगीजो किसी भी चीज़ को छूता तो वह सोने के बन जाती थी तो कुछ ऐसी ही कहानी इस झील की भी हैं । इस झील के बारे में कहा जाता हैं की जो भी इस झील के पानी को छूता हैं वो पत्थर का बन जाता हैं ।एक फोटोग्राफ़र निक ब्रांडट जब वहां पहुँचे तो उन्होंने वहां मृत पशु -पक्षिओं के पुतले देखें । फ़िर उन्होंने इसके बारे में पता लगाने के लिए अपने पास से इंक उस झील में डालकर देखी जो तुरंत ही जम गयी । तो अब तो आप समझ ही गए होंगे की इस झील के पास जाना खतरे से खाली नही।

Iha da Queimada Grande (नागद्वीप), ब्राज़ील

अब इस जगह को स्नेक आइलैंड के नाम से जाना जाता हैं। क्योंकि यहाँ एक वर्ग मीटर में लगभग 5 साँप पाए जाते हैं या हम ये भी कह सकते हैं एक बेड जितनी जगह में पांच साँप । इतना ही नही दुनिया के सबसे जहरीले साँप भी यहाँ पाए जाते हैं । जिसकी वजह से ब्राज़ील सरकार ने इस जगह को पर्यटकों के लिए बैन कर दिया है।

Sinabung ज्वालामुखी, इंडोनेशिया

यहाँ लगातार ज्वालामुखी फटते रहते है जो  इस जगह को बेहद खतरनाक बनाते हैं।

Erta Ale, इथोपिया

इथोपिया का Erta Ale ज्वालामुखी दुनिया के सबसे खतरनाक  ज्वालामुखी में से एक है ।यहां अक्सर कई ज्वालामुखी फ़टते रहते है।

वैली ऑफ़ डेथ, रूस

रूस  में मौजूद ये डेथ वैली, जहरीली गैसों से भरा हुआ है यहाँ जीवन जीना मुस्किल है ।

Read all Latest Post on गजब ख़बरें Bizarre hindi news in Hindi at Hindirasayan.com. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Title: 6 most dangerous places bizarre hindi news in Hindi | In Category: गजब ख़बरें Bizarre hindi news

मिली-जुली खबरें

Shanu Shetri
Shanu Shetri - Author at hindirasayan.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *