Saturday, 21 October, 2017
Home > नारी जगत > खुबसुरत हाथो को पाने का राज़

खुबसुरत हाथो को पाने का राज़

खुबसुरत हाथो को पाने का  राज़ ( beautiful hands )

क्या आप चाहती है की  आपके पति या प्रेमी आपके हाथ को पकड़े तो उनको मखमली  हाथ पकड़ने का एहसास हो तो आइए और पढिए यह उपाय  और जल्द ही लुफ्त उठाए सॉफ्ट कोमल नाजुक हाथो को पाने का।

तेल से करे मसाज :

तेल  एक सबसे अच्छा और सबसे सस्ता साधन है  जो सबके घरो में आसानी से पाया जाता है जिसे आप  नियमित रूप से  अपने हाथों पर लगा सकते हैं। तेल को  नियमित रूप से लगाने पर त्वचा, नाखून और बालों को भी पोषण मिलता हैं और स्वस्थ बनाता है  यह रक्त संचार को शुद्ध भी करता है तो  किन तेलों से करे मसाज जाने

  • बादाम का तेल
  • नारियल का तेल
  • सूरजमुखी का तेल
  • जैतून का तेल

इन सभी तेल  में से  कोई भी तेल आप उपयोग में ला कर रोज रात में आधा घंटा अपने हाथो को मसाज करे इससे हाथ कोमल मुलायम हो जाएगे।

सर्दी के मौसम में :

अपने हाथों को हर थोड़े दिनों में कंडिशन करें ठण्ड में  अपने हाथों को कोमल बनाए रखने के लिए कोई सा भी अच्छा सा लोशन लेके हाथो में लगा ले और फिर  दस्तानो  को अपने हाथो में पहन लें, इससे हाथ सॉफ्ट रहेगे।

 त्वचा ज्यादा रुखी हो:  

यदि  स्कीन  ज्यादा रूखी हो तो आप दस्तानो को दिन में और रात में भी  पहनकर रख सकते हैं। यह  आपके हाथो को जल्द ही कोमल बनाएगा।

मिल्क क्रीम का:

इस्तेमाल करके भी आप अपने हाथों को मक्खन की तरह बना सकती हैं मिल्क क्रीम में हाई फैट होता है और ये एक नेचुरल मॉइश्चराइजर है रोजाना रात आप आधा घंटा इससे मसाज करे तो जल्दी लाभ पाएगे।

शहद भी:

एक नेचुरल मॉइश्चराइजर है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट पर्यापत मात्रा में होता है. ये त्वचा की नमी को त्वचा में लॉक करने का काम करता है, जिससे त्वचा मुलायम बनी रहती है।

एलोवेरा :

का इस्तेमाल भी काफी कारगर है यह हाथ की  त्वचा पर एक परत  बना देता है जिससे हाथ बाहरी कारकों से प्रभावित होने से बचे रहते हैं।

दही और केले:

को भी हाथों पर मलने से हाथ मुलायम बने रहते हैं. दही के इस्तेमाल से हाथों की टैनिंग भी दूर हो जाती है।

 नींबू का रस:

एक चम्मच चीनी  और निम्बू का रस मिलाकर  हथेलियों  पर रगड़ें । फिर गुनगुने पानी से हाथ धोकर डुबो कर रखे कुछ देर इसके अलावा महीने में एक बार पूरी बाहों पर वैक्सिंग जरुर ही  करें।

 

Title: beautiful hands

मिली-जुली खबरें

Shanu Shetri
Shanu Shetri - Editor at hindirasayan.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *