Home > सोशल मीडिया > कंधो तक पानी में डूब कर देश की रक्षा करते “बीएसएफ जवानों” की तस्वीरें हुई वायरल

कंधो तक पानी में डूब कर देश की रक्षा करते “बीएसएफ जवानों” की तस्वीरें हुई वायरल

कंधो तक पानी में डूब कर देश की रक्षा करते “बीएसएफ जवानों” की तस्वीरें हुई वायरल ( viral videos and picture bsf jawans patrolling in flooded area on border )

हाल ही में मॉनसून ने अपना विक्राल रूप दिखाया है। जिसके चलते देश के कई इलाकों में बाढ़ आ गई है। जिससे कई जगह भारी क्षति पहुची है। इस वजह से कई जगह देश के बॉर्डर में कई-कई फीट पानी भर गया है। ऐसी स्थिति में भी हमारे बीएसएफ जवान देश की रक्षा के लिए पेट्रोलिंग करते रहते है।

बीएसएफ ने अपने ट्विटर अकाउंट में हमारे देश के जवानों की कुछ तस्वीरें शेयर की

तस्वीरों में आप साफ देख सकते है कैसे हमारे बीएसएफ के जवान पानी में डूबे हुए हैं ।और बॉर्डर की पहरेदारी कर रहे हैं। हाल ही में हमने एक ऐसे ही बीएसएफ जवान के बारे में आपको बताया था। जिसके पैरो की छाल निकल आई थी। पानी में तैनात देर तक डियूटी देने की वजह से उसके पैरो में बड़े-बड़े घाव हो गए थे लेकिन  फिर भी उसके फेस पर  मुस्कान  बनी हुई थी।

यहाँ देखे बीएसएफ ट्विटर अकाउंट द्वारा शेयर तस्वीरे

और पढ़े…

बाढ़ में पानी में डूबकर ऐसे सुरक्षा करना बहुत बड़ी बात है। हमारे देश के जवानों के लिए दिल से सैल्यूट करना तो बनता ही है ।आपको बता दे ऐसे में इनको कितना खतरा है पानी में  डूबे रहने से इनकी तबियत भी बिगड़ सकती है। साथ ही बरसाती जीव सांप और बिच्छू का भी खतरा होता है।पर फिर भी ये अपनी जान की परवाह किये बिना हमारी आपकी पुरे देश की रक्षा में जुटे रहते है ।युट्यूब पर भी एक वीडियो वायरल हुआ जिसमे दिखाया गया है की देश के जवान कैसे तैनात रहते है ।हमारे देश की रक्षा के लिये।

यहाँ देखे वीडियो

Title: viral videos and picture bsf jawans patrolling in flooded area on border social media in Hindi | In Category: सोशल मीडिया  ( social media )

मिली-जुली खबरें

Shanu Shetri
Shanu Shetri - Author at hindirasayan.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *