Friday, 15 December, 2017
Home > सोशल मीडिया > रहस्यमयी तरीके से अचानक हवा में झूली सड़क पर दौड़ती गाड़ियाँ, वीडियो देखें

रहस्यमयी तरीके से अचानक हवा में झूली सड़क पर दौड़ती गाड़ियाँ, वीडियो देखें

रहस्यमयी तरीके से अचानक हवा में झूली सड़क पर दौड़ती गाड़ियाँ, वीडियो देखें ( vehicle suddenly lift in air on china bizarre road )

रोड पर गाडियों के आपस में टकराने से हवा में उछलने के बारे में तो आपने बहुत सुना होगा।अब हम आप से कहते हैं कि रोड पर चलती गाड़ियाँ अचानक हवा में ऊपर उठ जाये तो क्या आप यकीन करेंगे ? पर चाइना की सडकों पर ऐसा ही कुछ हुआ हैं,जिसकी cctv फुटेज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं।

इस वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते है। आम रोड की तरह यहाँ भी गाड़ियाँ आ जा रही थी, सब ठीक तरह से चल रहा था ,लेकिन तभी अचानक ही कुछ ऐसा हुआ जो संभव ही नहीं ।

क्या हैं मामला

दरअसल चीन की सडकों पर गाड़ियाँ रोज की तरह ही दौड़ रही थी, लेकिन रेड लाइट होते ही ज़ेबरा क्रासिंग पर सभी गाड़ियाँ रुकने लगती हैं। सबसे पहले एक वैन ज़ेबरा क्रासिंग पर रूकती हैं। तभी पीछे से आ रही दूसरी वैन भी अचानक से ब्रेक लगा कर ज़ेबरा क्रासिंग पर रुकने की कोशिश करती हैं लेकिन ऐसा करते ही वैन का पिछला हिस्सा अचानक से हवा में झूलने लगता हैं जिसकी वजह से पीछे रुकी वैन भी हवा में ऊपर उछल कर आपस में टकरा जाती है। cctv फुटेज पर नज़र डाले तो ऐसा लगेगा मानो वैन हवा में उड़ रही हो ।

अब इसके पीछे क्या रहस्य हैं, वो आप नीचे पढ़ लीजिये। वैसे सोशल मीडिया पर कोई इसे चमत्कार तो कोई केबल की सहायता से हवा में उठाना बता रहा हैं ।

क्या है इस हादसे का रहस्य

दरअसल रोड पर टेलीफोन पोल स्थापित किया जा रहा था और इसी वजह से रोड पर केबल फैला हुआ था। जिसपर गाडियों के आने जाने से कोई परेशानी नही थी । लेकिन स्ट्रीट  स्वीपर ट्रक(street sweeper truck) की वजह से केबल रोटेटिंग क्लीनर पर  इकठ्ठा हो गया , अब जब गाड़ियाँ वहाँ आयी तो वो केबल से टकराने की वजह से  पीछे से उठ गई । जिसे वीडियो में देखकर ऐसा लगा जैसे वो उड़ रही हो । तो ये था पूरा मामला जिसे लोगों ने चमत्कार बता दिया ।

street sweeper truck

Title: vehicle suddenly lift in air on china bizarre road

मिली-जुली खबरें

Shanu Shetri
Shanu Shetri - Editor at hindirasayan.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *