Home > सोशल मीडिया > क्या आप भी मासूम बच्चो को इस तरह से डरा कर पढ़ाते हैं?, ये Physical Violence है!

क्या आप भी मासूम बच्चो को इस तरह से डरा कर पढ़ाते हैं?, ये Physical Violence है!

Cute Girl Studying And Crying Viral Video

हर माता-पिता यही चाहते है, कि उनके बच्चे बहुत अच्छा पढ़े और सबसे आगे बढ़े। जिसके चलते वह ये नही देख पाते की इस पढाई को करवाने की जोर जबरदस्ती में बच्चो के दिमाग में कितना डर बैठ जाता है ।जो उनके भविष्य के लियें भी घातक सिद्ध हो सकता है।

पहले भारत में बच्चों को पढ़ाने का तरीका अलग था जिसमे गुरू शिक्षा देने के लिए जो भी कदम उठाते थे, उसे आशीर्वाद की तरह ग्रहण किया जाता है। और शिष्य भी जीवन में सफ़ल हो कर इसका श्रेय अपने गुरू को देते थे।

हालांकि अब पढ़ाने के तरीके बदल गए जिसमें अब मारना या दंड देना, Physical Violence की तरह देखा जाता है। पर कुछ माता पिता ऐसे है जो दुसरो के बच्चो की तुलना में अपने बच्चे को श्रेष्ठ बनाना चाहते है। इन सब में बेचारे मासूम फंस जाते है जिस उम्र में इन्हें खेलने का मौका देना चाहिए खुश रहना चाहिए उस उम्र में इन मासूमो को पढाई के लिये डर, मार पिट का सामना करना पड़ता है।

ऐसा ही एक मासूम सी बच्ची का वीडियो सोशल मीडिया में हो गया है वायरल। जिसमे ये मासूम सी बच्ची बार-बार रो रो कर प्यार से पढ़ाने की गुहार लगाती नजर आ रही है। वीडियो में, जब एक महिला बच्ची पर पढ़ाते समय चिल्लाती हैं तो वह नन्ही बच्ची बार बार कहती हैं की प्लीज प्यार से पढ़ाइए और वह कान में दर्द होने की बात भी कहती हैं लेकिन बावजूद इसके महिला उस बच्ची पर लगातार चिल्लाती रहती हैं।

यहाँ देखे वीडियो

Title: cute girl studying and crying viral video in Hindi | In Category: सोशल मीडिया  ( social-media )

मिली-जुली खबरें

Shanu Shetri
Shanu Shetri - Author at hindirasayan.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *