Home > सोशल मीडिया > अपना खाना भूखे भिकारी को देकर, लोगो के दिलो पर छा गया श्रीनगर का सीआरपीएफ जवान

अपना खाना भूखे भिकारी को देकर, लोगो के दिलो पर छा गया श्रीनगर का सीआरपीएफ जवान

अपना खाना भूखे भिकारी को देकर, लोगो के दिलो पर छा गया श्रीनगर का सीआरपीएफ जवान ( crpf jawan give his own food to poor beggar in kashmir )

श्रीनगर में सीआरपीएफ के एक जवान ने एक भिकारी के साथ ऐसी मानवता दिखाई जो हर कोई नही दिखाता है। लोग तो अक्सर भिखारियों को देखकर मुहं बनाने लग जाते है और उन्हें अपने करीब आता देख मुहं फेरना शुरू कर देते है। लेकिन इस जवान ने ऐसा नही किया वह खुद उस भिकारी के पास गया।

क्या है पूरा मामला पढ़े…

दरअसल श्रीनगर के सीआरपीएफ जवान के बारे में  माजिद हैदरी नाम के एक पत्रकार ने अपने फेसबुक पोस्ट में बताया की कैसे उस जवान ने एक भिखारी को अपना खाना दे दिया। उन्होंने कुछ इस तरह से इंग्लिश में लिखा है जिसे हम आपको हिंदी में अनुवाद करके बताते है।

माजिद हैदरी ने लिखा –

“फेरान पहने एक व्यक्ति को श्रीनगर पुलिस हेडक्वाटर के पास सीआरपीएफ जवान के पास रेंगते हुए देखा। पहली नजर में यह देखकर ऐसा लगा कि कोई गरीब कश्मीरी अपने अधिकारों के लिए बोलने का शिकार हुआ है, जिसके लिए कश्मीर में पैरामिलिट्री फोर्सेस मशहूर हैं।”

 

वहा सीआरपीएफ जवान गरीब आदमी से कुछ कह रहा था।” “पीर बाग ब्रिज के पास खड़े दो व्यक्ति मुझे जानते थे, उनसे मामला जानने के लिए मैंने अपनी बाइक की रफ्तार धीमी की। इससे पहले कि मैं कुछ जानकारी ले पाता, सीआरपीएफ जवान उनके पास पहुंचा और उनसे पूछने लगा कि क्या तुम्हारे पास खाने के लिए रोटी है लेकिन वहां खड़े लोगों की प्रतिक्रिया नकारात्मक थी। सीआरपीएफ जवान ने वहां से गुजर रहे अन्य लोगों से भी खाने के लिए कुछ चीज है पूछा, लेकिन किसी के पास से कुछ नहीं मिला। उसकी क्रिया ने मुझे प्रभावित किया और मैं कुछ देर यह सब होते हुए देखता रहा। आखिर में सीआरपीएफ जवान ने अपने पास से केला निकालकर उस भूखे भिखारी को दिया, जो कि खुद उनके अपने लंच के लिए था। जवान ने भिखारी से कहा, ‘ये लो भाई खालो’।”

उन्होंने बताया की उस जवान का नाम सुजीत कुमार है, जो कि बिहार का रहने वाला है।

Title: crpf jawan give his own food to poor beggar in kashmir

मिली-जुली खबरें

Shanu Shetri
Shanu Shetri - Editor at hindirasayan.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *