Home > धर्म कर्म > शिरडी में साईं बाबा के प्रकट होने की खबर फैलते ही, भक्तों की उमड़ी भीड़

शिरडी में साईं बाबा के प्रकट होने की खबर फैलते ही, भक्तों की उमड़ी भीड़

शिरडी साईं बाबा महाराष्ट्र
शिरडी साईं बाबा महाराष्ट्र

आजकल सोशल मीडिया पर शिरडी साईं बाबा के प्रकट होने की खबरें काफी तेजी से वायरल हो रही हैं। सभी टी,वी चैनलों में एक वीडियो बार-बार दिखाया जा रहा है और सोशल साइट्स पर भी काफी शेयर किया जा रहा है। वीडियो में बताया गया है कि शिरडी में चमत्कार हुआ जहा साईं ने प्रकट होकर अपने भक्तों को दर्शन दिए है। वीडियो में दिखाया जा रहा है कि शिरडी मंदिर में एक दीवार पर धुंधली सी साईं की एक आकृति दिखाई दी जिसका वीडियो बहुत तेजी से वायरल भी हो गया।

इस वीडियो के वायरल होते ही शिरडी में बाबा के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है। लोग अत्यधिक संख्या में बाबा के दर्शन को पहुंच रहे हैं।

शिरडी की खास बात

साईं बाबा मंदिर

शिरडी में एक काले रंग की दीवार है जहा साईं की धुंधली छवि नजर आई है। लोग इस दीवार को चमत्कार की दीवार कहने लगे हैं। साईं के इस आकृति पर फूलों की माला डाली गई है।लोग बेताबी से साई के दर्शन पाने को उत्सुक है।

यहाँ देखें वीडियो

साई के बारे में जाने

शिरडी साईं

शिरडी के लोगों के अनुसार साईं बाबा महाराष्ट्र के पाथरी (पातरी) गांव में 27 सितंबर 1830 को जन्मे थे। आपको बता दें कि पाथरी (पातरी) पर मंदिर बना है यही बाबा का निवाश स्थान भी है। मंदिर के अंदर पुरानी वस्तुएं और देवी-देवताओं की मूर्तियां रखी हुई हैं। साईं को लोग भगवान का अवतार मानते थे। बताते हैं कि 16 साल की उम्र में साईं बाबा शिरडी पहुंचे थे और कई साल तक तप किया था। उनके चमत्कारों की वजह से लोग उन्हें संत मानने लगे। साईं बाबा के भक्तों का उन पर अटूट विश्वास है।
यहाँ देखें वीडियो

Title: viral video sai babas image appears on wall devotees reaction religion in Hindi | In Category: धर्म कर्म  ( religion )

मिली-जुली खबरें

Shanu Shetri
Shanu Shetri - Author at hindirasayan.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *