Tuesday, 22 August, 2017
Home > लाइफस्टाइल > हाथो की मेहंदी रचाने के जानिए कुछ सरल घरेलु टिप्स

हाथो की मेहंदी रचाने के जानिए कुछ सरल घरेलु टिप्स

हाथो की मेहंदी रचाने के जानिए कुछ सरल घरेलु  टिप्स ( mehndi make dark colour in hand for homemade tips )

मेहँदी लगाने के बाद अगर रचे नही  तो सारा मूड ख़राब हो जाता है ,मान्यता अनुसार कहा जाता है की जिसकी मेहँदी बहुत अच्छी रचती है उसका पति या होने वाला पति बहुत प्यार करता है मेरे हाथो की मेहँदी अच्छी रचे यह तो सब महिलाएँ  चाहती है , तो जाने वो आसान टिप्स क्या है जिससे आपके हाथो की मेहंदी का रंग बढ़िया रचे।

सरसों का तेल लगाएं

मेहंदी को हटाने से 30 मिनट पहले सरसों के तेल को अपने हाथों में लगा लें। सरसों का तेल  ,मेहँदी लगे हाथो  पर लगाने से मेहंदी आसानी से निकल जाती है। तथा रचती भी खूब है बड़ा ही सुंदर कलर आ जाता है मेहँदी का।

mustardoil1

विक्स से भी रचती है

मेहंदी को ऐसे  लगाए कि वह पूरी रात भर आपके हाथों में लगी रहे  बारीक लगाई मेहँदी ज्यादा देर तक लगी रहती है । मेहंदी को हटाने के बाद आप अपने हाथों पर विक्स  लगा लें। इस  बाम के गर्म होने के कारण यह मेहंदी को गहरा रंग दे देता है।

photo-3-52

पानी से रहे दूर कुछ टाइम

मेहंदी वाले हाथों में पानी पड़ने से मेहंदी का रंग हल्का हो जाता है। इसलिए आप चाहती है की आपकी मेहँदी खूब रचे  तो रहिए  पानी से दूर ।

pani-se-ilaj

नीबू और चीनी का इस्तमाल

मेहंदी लगाने के बाद जब वह सूख जाए, तो उसमें चीनी और नींबू का घोल  लगाने से वह काफी डार्क हो जाती है। इस पेस्ट के चिपचिपे होने की वजह से यह मेहंदी को निकलने नहीं देती इस कारन मेहंदी ज्यादा देर तक लगी रहती है ।

lemons

Title: mehndi make dark colour in hand for homemade tips

मिली-जुली खबरें

Shanu Shetri
Shanu Shetri - Editor at hindirasayan.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *