Wednesday, 18 October, 2017
Home > स्‍वास्‍थ्‍य टिप्‍स > गुडहल से निकाले गाल ब्लैडर स्टोन या (पथरी )ऐसे

गुडहल से निकाले गाल ब्लैडर स्टोन या (पथरी )ऐसे

गुडहल से निकाले गाल ब्लैडर स्टोन या (पथरी )ऐसे ( hubiscus benefits of stone )

कई लोग इस बीमारी से पीड़ित है और इलाज कराकर भी इस बीमारी से मुक्ति नहीं मिल पा रही है ।पर आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे है ।जिसे अपना कर आप इस बीमारी से निजात पा सकते है तो पढ़िए नीचे की करना क्या है आपको।

यह आयुर्वेदिक दवा आराम से प्राप्त हो जाती है:

गाल ब्लैडर स्टोन के इलाज के लिए डोक्टर मरीजों से 10000 से 15000  रुपए लेकर इसका इलाज करतें है,पर फिर भी इस बीमारी से छुटकारा नही मिल पाता ,तो आप इस आयुर्वेदिक दवा को अपना सकते है यह दवा  कही -कही फ्री मे ही मिल जाती है, ये दवा गुडहल के फूलों का पाउडर है जिसे इंग्लिश में Hibiscus powder भी  कहतें है।

ये पाउडर बहुत आसानी से आप को किसी भी  दुकान से मिल सकता है। अगर आप चाहें तो आप इस को घर पर बैठे बैठे ही online मंगवा सकते है।या आप अपने घर पर ही लगा कर इसके फूलो का पाउडर बना सकते है।

xhibisc

कैसे करे इस्तमाल:

गुडहल के पाउडर के इस्तेमाल बहुत ही आसन है बस आप को गुडहल का पाउडर एक चम्मच रात को सोते समय खाना खाने के कम से कम एक घंटा बाद गर्म पानी के साथ लेना है ।ये थोडा कड़वा भी होता है।इसको खाना बिलकुल आसान है इसके बाद आपको  कुछ और खाना पीना नहीं है। अगर आप का स्टोन का साइज बड़ा है ।तो यह टूटते समय दर्द भी होगा पर आपको थोडा दर्द सहना भी पड़ सकता है।

Title: hubiscus benefits of stone

मिली-जुली खबरें

Shanu Shetri
Shanu Shetri - Editor at hindirasayan.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *