Home > मनोरंजन > परवीन बॉबी: मौत के दो दिन बाद दर्दनाक हाल में मिली थी लाश

परवीन बॉबी: मौत के दो दिन बाद दर्दनाक हाल में मिली थी लाश

परवीन बॉबी: मौत के दो दिन बाद दर्दनाक हाल में मिली थी लाश ( some lesser known facts about parveen babi )

बेहद दुःख की बात है कि परवीन बॉबी आज हमारे बीच नहीं है। उनका जन्म 4 अप्रैल 1949 में हुआ था। परवीन गुजरात के एक मुस्लिम परिवार में जन्मीं थी। माता-पिता की शादी के 14 साल बाद परवीन बॉबी का जन्म हुआ था।वह अपने माता-पिता की अकेली संतान थी। अपनी पढ़ाई के बाद वो मॉडलिंग की दुनिया में आ गईं। परवीन का मॉडलिंग करियर साल 1972 में शुरू हुआ था और उसके बाद उन्होंने क्रिकेटर सलीम दुर्रानी के साथ फिल्म चरित्र में काम किया। हालांकि ये एक फ्लॉप फिल्म थी लेकिन इसके बाद भी परवीन बॉबी को काम के कई मौके मिलने लगे थे।

उनका निधन 20 जनवरी 2005 में हो गया था वह हिन्दी फिल्मों की एक ख़ूबसूरत अभिनेत्री थी जिन्हें 1970 के दशक के शीर्ष नायकों के साथ ग्लैमरस भूमिकाएं निभाने के लिए याद किया जाता है। उन्हें भारत की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में एक माना जाता है। वह अपने अंतिम दिनों में भी अकेलेपन में खो गई थी परवीन बॉबी की मौत हैरान कर देने वाली थी।

उन्होंने 1970 और 1980 की ब्लॉकबस्टर फिल्मों मे भी काम किया है जैसे – दीवार, नमक हलाल, अमर अकबर एन्थोनी क्रांति और शान। 1975 से लेकर 1980 तक परवीन बॉबी सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस में से एक थी।

परवीन बॉबी की जिंदगी में काफी उथल-पुथल भरी रही खबरों के अनुसार परवीन को 3 शख्स से प्यार हुआ था लेकिन फिर भी वह जिंदगी भर अविवाहित रहीं।

परवीन और डैनी

परवीन बॉबी का नाम सबसे पहले एक्टर डैनी के साथ काफी चर्चाओ में आया। लेकिन यह दोनों एक दूसरें के साथ ज्यादा वक्त नही रह पायें बेहद कम वक्त में ही एक-दूसरे से दूर भी हो गये।

परवीन और कबीर

परवीन की जिंदगी में फिर कबीर बेदी आये आपको बता दे उस वक्त कबीर बेदी शादीशुदा थे फिर भी इन दोनों का अफेयर काफी सालों तक चला लेकिन कुछ समय बाद ये दोनों भी एक-दूसरे से अलग हो गये।

परवीन और महेश

इसके बाद परवीन और महेश भट्ट के अफेयर्स की खबरें सामने आने लगीं। इनका प्यार इतना बढ़ गया कि महेश भट्ट शादीशुदा होने के बावजूद दोनों लिव इन में रहने लगे।

2005 में मौत के दो दिन बाद लाश मिली

इसके बाद परवीन साल 1983 में अपने फिल्मी करियर और भारत दोनों को छोड़कर अमेरिका चली गई। जहा उनकी जिंदगी के अंतिम दिन काफी बुरे और अकेले बीते 2005 में एक कमरे में उनकी मौत के दो दिन बाद लाश मिली थी।

Title: some lesser known facts about parveen babi
Shanu Shetri
Shanu Shetri - Editor at hindirasayan.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *