Tuesday, 22 August, 2017
Home > बॉलीवुड-हॉलीवुड > जब फ़िल्मों में अपना जौहर दिखाने के लिए छोड़ दी सब इंस्पेक्टर की नौकरी भी

जब फ़िल्मों में अपना जौहर दिखाने के लिए छोड़ दी सब इंस्पेक्टर की नौकरी भी

जब फ़िल्मों में अपना जौहर दिखाने के लिए छोड़ दी सब इंस्पेक्टर की नौकरी भी ( know about actor rajkumar )

हिन्दी सिनेमा जगत में दमदार अभिनय से कई दर्शकों के दिल पर राज करने वाले “कुलभूषण पंडित” उर्फ “राजकुमार” जिन्होंने अपने दमदार आवाज और डायलॉग की छाप अपने दर्शको के दिलो में छोड़ दी है इनको सारी फिल्म इंडस्ट्री  और उनके दर्शक आज भी याद करते है आज हम आपको कुछ ऐसी बाते बताएगे इनके बारे में जो आपको शायद ही पता हो।

ऐसे शुरू हुआ फिल्मो का सफर…

पढ़ाई पूरी करने के बाद  मुंबई के माहिम थाने में सब इंस्पेक्टर बन गए । एक सिपाही ने राजकुमार से कहा कि हजूर आप रंग-ढंग और कद-काठी में किसी हीरो से कम नहीं है।इस बात पर राजकुमार सोच में पड़ गए और उन्होंने फिल्मो में अपनी किस्मत अजमाने का विचार कर लिया।

पर उनका शुरुवाती सफर अच्छा नही रहा फिल्म की असफ़लता के कारण राजकुमार के रिश्तेदार भी ताने देने लगे की तुम्हारा चेहरा फिल्म के लिये नहीं है।पर फिर भी राजकुमार फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए बराबर संघर्ष करते रहे।

फिर 1957 में इनकी एक फिल्म ‘मदर इंडिया’ आई । इस फिल्म से ही इन्हें ख्याति प्राप्त हुई, इसके बाद यह सफल हीरो के रूप में प्रसिद्ध हुए।

इनके द्वारा बोले गए डाईलॉग आज भी इनके चाहने वालो के कानो में गूंजते है ।उनमे से कुछ हम आपको बताने जा रहे है नीचे स्लाइड में देखे।

अगली स्लाइड में पढें

Page: 1 of 3
Title: know about actor rajkumar

मिली-जुली खबरें

Shanu Shetri
Shanu Shetri - Editor at hindirasayan.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *