Friday, 18 August, 2017
Home > बॉलीवुड-हॉलीवुड > कामिनी कौशल : के कारण आ गए थे दिलीप कुमार गहरे तनाव में,

कामिनी कौशल : के कारण आ गए थे दिलीप कुमार गहरे तनाव में,

कामिनी कौशल : के कारण आ गए थे दिलीप कुमार गहरे तनाव में, ( dilip kumars heart was broken by kamini kaushal )

कामिनी कौशल एक ज़माने की जानी-मानी हस्ती रही है इन्होने दिलीप कुमार के साथ फिल्मो में काम भी किया है इन दोनों की एक फिल्म आई थी  ‘शहीद’ इसी फिल्म से दिलीप साहब कामिनी पर मर मिटे थे।आपको बता दे की कामिनी फिल्मो में काम करने के लिए अपने परिवार तक से लड़ गई थी पुराने ज़माने में लडकियों का ऐसे काम करना अच्छा नही माना जाता था।

कामिनी पढीलिखी समझदार और सादगी की रानी थी। इनके इन्ही गुणों के दिलीप कुमार साहब कायल थे पर कामिनी पहले से ही शादी-शुदा थी। उनके फिल्मो में आने से पहले शादी हो चुकी थी उनके पति सूद मुम्बई में  अधिकारी के पद पर थे।

इतना सब होने पर भी इनके  इश्क के चर्चे हर जगह थे पर  दिलीप कुमार अपने संबंधो को  सार्वजनिक नही होने देना चाहते थे वे छुपकर मिला करते थे आपको बता दे अक्सर ये लोकल ट्रेन  में मिला करते ।  धीरे-धीरे इन दोनों के प्रेम के चर्चे फैलने लगे और एक दिन  कामिनी के घरवालों  को भी ये बात पता चल गई।

कामिनी का भाई दिलीप कुमार जी को मारने-पीटने की धमकियाँ देने लगा था पर उसकी बात पर इन दोनों ने ध्यान नही दिया तब कामिनी का भाई बर्दास्त नही कर पाया और पहुच गया। सेट पर तमंचा लेकर और दिलीप कुमार को पागलो की तरह खोजने लगा तब वहा दिलीप कुमार नही थे।

उस वक़्त पगड़ी फिल्म की शूटिंग चल रही थी कामिनी सेट पर ही थी तब कामिनी का भाई उसे खीचकर ले जाने लगा। इतने में वहा निर्देशक आकर समझाने लगे की फिल्म है ख़राब हो जाएगी ये चली गई तो, फिर कामिनी के भाई ने ये कहकर छोड़ दिया की इस फिल्म के बाद कोई काम नही करेगी।

इतना सब होने के बाद भी वह दोनों मिलते ही थे । तब कामिनी के भाई ने  उन्हें कहा अब तू उससे मिली तो मै आत्महत्या कर लूँगा बस फिर क्या था भाई के प्यार ने दो प्यार करने वालो को दूर कर ही दिया। कामिनी के दूर जाने से दिलीप कुमार बुरी तरह टूट चुके थे।

बताया जाता है की वह इतने तनाव में आ गए थे की उनको मानसिक तनाव से बचने के लिए डॉक्टर तक के पास जाना पड़ा।

Title: dilip kumars heart was broken by kamini kaushal

मिली-जुली खबरें

Shanu Shetri
Shanu Shetri - Editor at hindirasayan.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *