Home > गजब ख़बरें > सुहागरात से पहले इस पान की दुकान पर लगती है कपल्स की भीड़, पान की कीमत जान रह जाएंगे हैरान

सुहागरात से पहले इस पान की दुकान पर लगती है कपल्स की भीड़, पान की कीमत जान रह जाएंगे हैरान

सुहागरात से पहले इस पान की दुकान पर लगती है कपल्स की भीड़, पान की कीमत जान रह जाएंगे हैरान ( tara pan center aurangabad the most famous pan shop in the world )

बूढ़ो से लेकर दूल्हे तक पान खाना किसे पसंद नही होता खासकर मीठे पान का स्वाद तो लगभग सभी जानते है। लेकिन औरंगाबाद में ऐसा पान बिकता है जिसे शादी-शुदा लोग ज्यादा खरीदने जाते है। और उस पान की कीमत हजारो में होती है जी हाँ, आपने बिलकुल सही सुना यहाँ हजारो की कीमत में बिकता है पान…

तारा पान भंडार

जहां ये पान बिकता है उसका नाम है, तारा पान भंडार । ये महाराष्ट्र के औरंगाबाद में है यहाँ पर पान के नाम है ‘कपल पान’ और ‘कोहिनूर पान’ जो कि तीन हजार से लेकर सात हजार रुपये तक बिकते है।

यहाँ ज्यादातर भीड़ ‘कपल पान’ के लिए लगती है

इस दुकान के मालिक मोहम्मद सरफुद्दीन सिद्दीकी का कहना है कि उनकी दुकान पर सबसे ज्यादा मांग ‘कपल पान’ की होती है उसी के लिए लोगो की काफी भीड़ लगी रहती है ।

कपल पान’ और ‘कोहिनूर पान’ नए शादी-शुदा के लिए है

‘कपल पान’ और ‘कोहिनूर पान’ नए शादी-शुदा जोड़े खाते है। शादी की पहली रात यानी सुहागरात को शादी शुदा जोड़े इस पान को खा कर अपनी ताकत को बढ़ा सकते हैं। इस पान को अन्य पान की तरह बार-बार थूकना नहीं पड़ता इसे चबाकर पूरा खाया जाता है । यह पान बेहद खास होता है इसमें कई चीजें मिलाई जाती है जिस कारण यह इतना महंगा बिकता है।मोहम्मद सरफुद्दीन सिद्दीकी इसमें मसलन, मस्क, केसर, जाफरान, गुलाब की पंखुड़ियां मिलाकर पान को तैयार करते है।

पान की रेसिपी उनकी मां की है

उन्होंने बताया कि मस्क 70 लाख रुपये किलो, केसर दो लाख रुपये किलो, अगर बंगाल से आता है, उसकी कीमत छह लाख रुपये किलो है।जाफरान की कीमत पांच-छह लाख रुपये है। गुलाब की पंखुडियों के दाम 80 हजार रुपये किलो है। इसके साथ ही बहुत सारे ऐसी चीजों का इस्तेमाल इसे बनाने में किया जाता है। उनकी मानें तो इस पान की रेसिपी उनकी मां की है।

सबसे खास बात स्त्री और पुरुष दोनों के अलग होते है पान

यहाँ स्त्री और पुरुष दोनों के लिए अलग सेक्शन बने होते हैं। और एक इत्र का भी सेक्शन भी है। मोहम्मद सरफुद्दीन सिद्दीकी के इस पान भंडार को कई अवॉर्ड भी मिल चुके हैं।

यहाँ देखे वीडियो

Title: tara pan center aurangabad the most famous pan shop in the world

मिली-जुली खबरें

Shanu Shetri
Shanu Shetri - Author at hindirasayan.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *