Home > गजब ख़बरें > वारिस की चाह में 83 साल का बुजुर्ग चढ़ा घोड़ी, अपने से 53 साल छोटी लड़की से रचाई शादी

वारिस की चाह में 83 साल का बुजुर्ग चढ़ा घोड़ी, अपने से 53 साल छोटी लड़की से रचाई शादी

वारिस की चाह में 83 साल का बुजुर्ग चढ़ा घोड़ी, अपने से 53 साल छोटी लड़की से रचाई शादी ( rajasthan 83 year old man married with 30 year old woman )

राजस्थान में एक बेमेल विवाह ने लोगों को हैरत में डाल दिया है। दरअसल बेटे की चाहत में राजस्थान में एक 83 साल के बुजुर्ग ने अपने से 53 साल छोटी महिला से शादी रचाई है।आपको बता दे ये अनोखी शादी राजस्थान के कुडगांव क्षेत्र के सैमरदा गांव का है।

पहली शादी की 60वीं वर्षगांठ मना चुका दूल्हा

बेटा पैदा करने की चाहत इतनी बढ़ गई की यहाँ दुल्हे ने न उम्र का लिहाज किया न लोगो की परवाह की अपनी शादी की 60वीं वर्षगांठ मना चुके दूल्हे ने अपनी पहली पत्नी की मौजूदगी में दोबारा शादी सिर्फ इसलिए रचाई है, क्योंकि वह बेटा पैदा करना चाहता है।

30 साल की उम्र की लड़की से शादी की

दुल्हन की उम्र है सिर्फ 30 साल यानि के खुदसे 53 साल छोटी उम्र की लड़की से शादी की। शादी इतनी धूम-धाम से मनाई गई के 12 गांव के लोगों को खाने पर बुलाया गया।

गंभीर बीमारी के चलते बेटे की हुई थी मौत

83 साल के दूल्हे का नाम सुखराम भैरव है।वह दूल्हा बनकर घोड़ी पर भी चढ़े और धूम-धाम से बारात लेकर लड़की के यहां पहुंचे। भैरव की पहली पत्नी से भी बेटा था लेकिन 20 साल पहले गंभीर बीमारी के चलते बेटे को उन्होंने  खो दिया था।

पहली पत्नी की मर्ज़ी से हुई शादी

लड़के की चाह में बड़ी पत्नी भी हो गई तैयार पति की दूसरी शादी करवाने के लियें उनकी पहली पत्नी बट्टो को भी कोई ऐतराज़ नही इस शादी से। भैरव की दो बेटियां हैं और दोनों की ही शादी हो चुकी है।

वंशवृद्धि के लिए की शादी

भैरव के बड़े बेटे कान्हू की 30 साल की उम्र में असामयिक बीमारी के कारण मृत्यु हो गई।सुखराम ने बताया कि बेटे की मृत्यु के बाद उनको वंशवृद्धि की चिंता सताने लगी । इसके बाद उन्होंने पूत्र प्राप्ति के लिए दूसरी शादी करने का फैसला लिया।

83 साल का बुजुर्ग और 30 साल छोटी लड़की विवाह बंधन में बंधे

83 साल के बुजुर्ग ने राहिर गांव में रहने वाली रमेशी जिसकी उम्र 30 साल है उस के साथ दांपत्य सूत्र का बंधन पंच-पटेल और रिश्तेदारों के साथ अपनों के बीच स्वीकार किया।

Title: rajasthan 83 year old man married with 30 year old woman
Shanu Shetri
Shanu Shetri - Author at hindirasayan.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *