गर्भवती दिख रही थी 8 माह की बच्ची, जांच कराई तो सामने आई ये सच्चाई

गर्भवती दिख रही थी 8 माह की बच्ची, जांच कराई तो सामने आई ये सच्चाई (  )

तस्वीरों में देखने से ऐसा लगता है जैसे मानो ये छोटी बच्ची गर्भवती हो। लेकिन इसके पीछे की खौफनाक सच्चाई के बारे में जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जायेंगे…

डॉक्टर्स तक थे हैरान

गर्भवती नजर आने वाली 8 महीने की बच्ची जब पैदा हुई तो कुछ हफ्तों में उसका पेट फूलकर इतना बड़ा हो गया कि उसे देखकर लगने लगा कि जैसे वह प्रेग्नेंट है। लेकिन लड़की के पेट का आकार बढ़ने के पीछे की कहानी कुछ और ही थीं। इलाज कर रहे डॉक्टर्स तक इस बच्ची के तेजी से बढ़ते पेट को देखकर हैरान थे।

माता-पिता से मिली बीमारी

यह बच्ची कोई गर्भवती नहीं थी बल्कि उसे एक बीमारी थीं जो इस बच्ची को अपने ही माता-पिता द्वारा मिली है। इस रोग को जेनेटिकल डिस्ऑर्डर कहते है। अमेरिका के न्यूजर्सी के रहने वाले पॉल रिब्किन और केरेन रोड्स की बेटी जो इस बीमारी की शिकार है उसका नाम मैडी है। यह अपने जन्म से ही बेहद कमजोर थी। पैदा होने के 20 हफ्ते बाद ही इस बच्ची का पेट अचानक इतना फूल गया कि वह गर्भवती लगने लगी।

जब बच्ची का पेट तेजी से बड़ा होने लगा तो उसके पिता पॉल रिब्किन काफी परेशान हो गए। इससे पहले भी वह अपने बेटे को भी खो चुके थे। इनका बेटा पैदा होने के अगले दिन ही मर गया था। वह भी एक गंभीर बीमारी से ग्रसित था उसे पॉलिसिस्टिक किडनी डिजीज’ (Polycystic kidney disease) था।

अब यही बीमारी उनकी बच्ची मैडी को भी थी। इस बीमारी में किडनी में पत्थर जैसे सिस्ट (पानी भरा बुलबुला) हो जाते हैं। जिस वजह से किडनी काम करना बंद कर देती है। जब बच्ची की किडनी ने काम करना बंद कर दिया तो बच्ची के पिता ने अपनी किडनी देकर अपनी बच्ची की जान बचाई अब बच्ची की हालत पहले से अच्छी है।

No Data
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes:

<a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>