Home > ज्योतिष > वास्तु > घर में कभी न रखें ऐसी चीजें वरना होगा नकारात्मक ऊर्जा का वास

घर में कभी न रखें ऐसी चीजें वरना होगा नकारात्मक ऊर्जा का वास

घर में कभी न रखें ऐसी चीजें
घर में कभी न रखें ऐसी चीजें

वैसे तो घर साफ रखना अच्छी बात है लेकिन कई लोग ऐसे होते हैं। जिन्हें बेकार पड़ी टूटी-फूटी चीजें घर में  रखने की आदत होती हैं। वे ये  नहीं जानते कि ऐसी कोई भी बेकार की चीज घर में नहीं रखनी चाहिए जो काम की ना हो। फालतू का ढेर सारा सामान घर में  बिलकुल ना  रखें। यदि  आप अपने घर को किसी भी प्रकार के दोष से मुक्त रखना चाहते हैं  तो आपको नीचे बताये गए कुछ उपाय को करना होगा।

1.शीशा748654931

यदि आपके घर में  टूटा हुआ शीशा हो तो उसे तुरंत घर से बाहर कर दे।  इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा तेजी से सक्रीय होने लगती है जो आपके परिवार पर बुरा असर डालती हैं।

2.घड़ीhigh-quality-quartz-watch-strap-white-leather

घड़ी का तो जीवन में बहुत बड़ा प्रभाव होता है घर में घड़ी का बंद पड़ना अच्छा नहीं माना जाता है। इसे तुरंत चालू कर देना चाहिए या बंद घड़ी को तुरंत हटा देना चाहिए।

3.द्वार door-554da38d178a1_l

यदि घर का मुख्य द्वार टूट रहा हो तो उसे जल्दी ही ठीक करवाना चाहिए। यह आपकी आर्थिक स्थिति पर प्रभाव डालता है और उन्नती के मार्ग में बाधा डालता है।

4.पलंगvastu_41

यदि घर में  टुटा पलंग हो तो उसे भी तुरंत हटा दे क्योंकि  सुख-शांति और शादी-शुदा जिंदगी में परेशानी की वजह टूटा हुआ पलंग बन सकता है।

5.तस्वीरhhikl

घर की दीवार पर लगी कोई तस्वीर टूट गई हो तो उसे भी घर पर नहीं रखना चाहिए। चाहे वह कितनी भी कीमती क्यों ना हो। यदि आप उसे नहीं  हटायेंगे तो आपको कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

Read all Latest Post on वास्तु Vastu tips in Hindi at Hindirasayan.com. Stay updated with us for Daily bollywood news, Interesting stories, Health Tips and Photo gallery in Hindi
Title: dont keep these items in your house vastu tips in Hindi | In Category: वास्तु Vastu tips

मिली-जुली खबरें

Shanu Shetri
Shanu Shetri - Author at hindirasayan.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *