Sunday, 22 October, 2017
Home > ज्योतिष > अपने पूजा घर में भूल कर भी कभी न करे ये चीज़

अपने पूजा घर में भूल कर भी कभी न करे ये चीज़

अपने पूजा घर में भूल कर भी कभी न करे ये चीज़ ( never let there work in their worship )

पूजा तो बहुत लोग करते है यह एक जीवन की नियमित प्रक्रिया है और हमारे संस्कार भी भगवान की मूर्ति रखने और पूजा करने से घर में कभी किसी चीज की कमी नहीं रहती है। पर हर मूर्ति आपको सुख व समृद्धि नहीं देती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कुछ प्रकार की मूर्तियों को रखने से आपके जीवन में कई तरह के कष्ट और दुख आ सकते हैं। तो चलिए पढ़िए आपको क्या करना है । अपने पूजा घर में।

आप अपने पूजा घर में ये कभी न करे –

  • कई लोग घरों में टूटी हुई मूर्ति को रखते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार खंडित मूर्तियों के दर्शन और पूजा का कोई भी फल नहीं मिलता है। अपितु अपशकुन होने की संभावना भी रहती है।
  • मंदिर में किसी भी एैसी मूर्ति या देवता के दर्शन नहीं करने चाहिए जिसमें वे युद्ध कर रहे हों। इससे इंसान का स्वभाव गुस्से वाला और हिंसात्मक बनता है।
  • देवी-देवता की मूर्तियों के मुख मुस्कुराता और हाथ आशीर्वाद देने वाली  मुद्रा में होना चाहिए। उदास व गंभीर मुद्रा वाली मूर्तियां आपके उपर गलत असर डालती है। जिस वजह से  नकारात्मकता आती है।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार पूजा वाले मंदिर में एक ही देवता की दो तरह की मूर्तियां नहीं रखनी चाहिए। एैसा रखने से घर में कलेश व झगड़ा बढ़ता है। और आपस में तनाव बना रहता है।
  • आपके घर के पूजा घर में बड़ी बड़ी मुर्तिया न रखे घरो में छोटी मुर्तिया ही रखना शुभ मानी जाती है।

Title: never let there work in their worship

मिली-जुली खबरें

Shanu Shetri
Shanu Shetri - Editor at hindirasayan.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *