Home > ज्योतिष > ब्रह्मवैवर्तपुराण के अनुसार ऐसे काम कभी न करे जिससे पछताना पड़े भविष्य में !

ब्रह्मवैवर्तपुराण के अनुसार ऐसे काम कभी न करे जिससे पछताना पड़े भविष्य में !

ब्रह्मवैवर्तपुराण के अनुसार ऐसे काम कभी न करे जिससे पछताना पड़े भविष्य में ! ( never let it work in brahmvaivartpurand )

हर इंसान को अपने अच्छे और सुखी जीवन के लिए शास्त्रों के अनुसार कई ऐसे नियम बनाए गए हैं, जिनका पालन करना अनिवार्य है।यदि उन नियम का पालन न हो तो जीवन नर्क बन सकती है जीवन में हानी के सिवा कुछ भी प्राप्त नही होता आप चाहे पुरुष हो या महिला सुखी जीवन के लिए कभी न करे ये काम।

दिन के समय न करें समागम

दिन के समय जो लोग यह काम करते हैं, उन्हें माँ लक्ष्मी की कृपा प्राप्त नहीं होती है। कई प्रकार के रोगों का सामना करना पड़ता है। साथ ही, इन कामो को पुण्यों का विनाश करने वाला कर्म भी माना गया है। दिन के समय और सुबह-शाम पूजन के समय स्त्री और पुरुष को समागम नहीं करना चाहिए।

सुबह उठते ही ध्यान रखें

स्त्री हो या पुरुष, सुबह उठते ही इष्टदेव का ध्यान करते हुए दोनों हथेलियों को देखना चाहिए। इसके बाद अधिक समय तक बिना नहाए नहीं रहना चाहिए। रात में पहने हुए कपड़ों को शीघ्र त्याग देना चाहिए।

स्त्रिया रखे ये ध्यान

ब्रह्मवैवर्तपुराण के अनुसार जो स्त्रियां  अपनी वाणी द्वारा पति को दुख पहुंचाती हैं वे अगले जन्म में कौए का जन्म पाती हैं। जो स्त्रियां अपने पति से लडती  हैं, पति की आज्ञा का पालन नहीं करती हैं, सम्मान नहीं करती हैं, तो उन स्त्री का अगला जन्म सूअर के रूप में होता है।

पुरुष न करे ये काम

पुरुषों को कभी भी पराई स्त्रियों को बुरी नजर से नहीं देखना चाहिए। ब्रह्मवैवर्तपुराण के अनुसार ये काम विनाश की ओर ले जाते हैं। इनसे दरिद्रता बढ़ती है।

Title: never let it work in brahmvaivartpurand in Hindi | In Category: ज्योतिष  ( astrology )
Shanu Shetri
Shanu Shetri - Author at hindirasayan.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *