सुबह उठते ही कभी न करें ये 5 काम वरना हो सकता है भारी नुकसान

सुबह उठते ही कभी न करें ये 5 काम वरना हो सकता है भारी नुकसान (  )
प्रार्थना करती लड़की

कभी-कभी आपने ये महसूस तो जरुर किया होगा कि किसी दिन जब सुबह से ही कोई काम बिगड़ने लगता है तो हर काम तब तक बिगड़ता ही रहता है जब तक पूरा दिन न निकल जाए। अक्सर आपने सुना ही होगा जब काम बिगड़ता है तो लोग ये कहने लगते हैं कि पता नहीं सुबह किसका मुंह देखकर उठे थे सारा दिन खराब हो गया”। आज हम आपको इस पोस्ट के जरिए यही बताने जा रहे हैं कि आपको क्या काम नहीं करना है जिससे आपको भी ये कहना न पड़े कि पता नहीं सुबह किसका मुंह देखकर उठे थे सारा दिन खराब हो गया” । अगर आप अपना सारा दिन शुभ बनाना चाहते हैं तो नीचे पढ़िये आपको सुबह उठते ही क्या नहीं करना है।

सुबह उठते ही आईना न देखें

आईने में अपना चेहरा निहारती युवती
आईने में अपना चेहरा निहारती युवती

अधिकतर लोगों की एक आदत होती है कि सुबह उठते ही सबसे पहले आईना देखने लगते हैं जो की बहुत अशुभ माना जाता है। ऐसा रोजाना करने से आप पर नकारात्मकता हावी हो सकती हैं जिस कारण आगे चलकर पैसो की तंगी का भी सामना करना पड़ सकता हैं।

यदि आप खुदको आइने में देखने के बजाय सुबह उठकर अपने दोनों हाथ की हथेलियों को खोलकर अंतिम ऊँगली की ओर से मिलाकर जोड़ ले और दोनों हथेलियों को थोड़ी देर तक निहारें साथ ही ईश्वर का ध्यान करे तो ऐसा करने से आपका पूरा दिन अच्छा बीतेगा।

परछाई न देखें

सड़क पर बनी हुई परछाईयां
सड़क पर बनी हुई परछाईयां

सुबह उठते ही अपनी या किसी और की परछाई भी न देखें इसे भी अशुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि अगर आपको सुबह होते ही किसी की परछाई नजर आये तो वह दुर्भाग्य की निशानी है। परछाई देखने से डर और तनाव भी बढ़ता है।

कुत्तों का लड़ना देखने से

सड़क पर भौकते आवारा कुत्ते
सड़क पर भौकते आवारा कुत्ते

सुबह अगर कही कुत्ते लड़ते नजर आए तो ये भी अशुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि अगर सुबह-सुबह कुत्ते लड़ते हुए नजर आ गए तो सारा दिन विवादों में बीत जाता है।

घर में जानवरों की तस्वीर न लगाए

animal poster
animal poster

घर में किसी भी तरह के जानवर की तस्वीर न लगाएं साथ ही सुबह उठते ही किसी जानवर की फोटो भी न देखें। कहते हैं इससे सारा दिन विवाद और उलझनों में निकलता है। घर में जानवरों की तस्वीर लगाने से कलेश भी बढ़ता है।

जूठे बर्तन न देखें

रसोई में रखें जूठे बर्तन
रसोई में रखें जूठे बर्तन

सुबह जूठे बर्तन देखने से भी पूरा दिन खराब हो जाता है इसलिए रात के समय बर्तन साफ करके सोए। अगर आपके पास उनको धोने का समय न हो तो ऐसी जगह रख कर सोए जिससे सुबह उठते ही आपकी नजर उन पर न पड़े।

No Data
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes:

<a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>