Home > ज्योतिष > किसी के हाथ की उंगलियों को देख कर जाने उनका भविष्य

किसी के हाथ की उंगलियों को देख कर जाने उनका भविष्य

किसी के हाथ की उंगलियों को देख कर जाने उनका भविष्य ( astrology in finger in astrology )

 ज्योतिष वह ज्ञान है जिसके द्वारा हम किसी भी व्यक्ति को देख कर  उसके भविष्य  ओर स्वभाव को जान सकते है तो  हम  यहा आपको किसी की उंगलियों से उसका स्वभाव  ओर भविष्य के बारे में जानना सिखा रहे है आप सिर्फ किसी की अंगुलियों के आकार को देखकर भी जान सकते है उसका स्वभाव और भविष्य

नोकदार उंगलिया

नोकदार ऊँगली  के आआगे के भाग नोकदार होते हैं, वे लोग समाज में काफी नामी  होते  हैं। ऐसे व्यक्ति दार्शनिक होते हैं। बहुत समझदार होते हैं। इनके जीवन में सफलता कम ही रहती है क्योंकि ये लोग अक्सर कल्पनाओं में खोए रहते हैं।
pic

चपटी उंगलिया

चपटी उंगलियां कामकाजी  और फूर्ती के सूचक  है। ऐसे व्यक्ति अपने कार्यों में बराबर लगे रहते हैं। ऐसे व्यक्ति आत्मविश्वास से भरपूर होते हैं। आत्मविश्वास के बल पर ही हर काम में सफलता प्राप्त करते हैं। ऐसे लोग हर चीज सीखने का प्रयास करते हैं। तथा समाज में जाने जाते है|

prom-sqare-handed-650x433

तीखी  उंगलिया 

एसी उंगलियों वाले  लोगों के जीवन में उतार – चढ़ाव बने रहते हैं। कभी ये खुशी की चरम सीमा पर होते हैं तो कभी जरुरत से ज्यादा निराश होता है। परन्तु यह उंगलिया सुन्दर विचारों और सुन्दर कार्यो की ओर ईशारा करती है।

short-palm650x433

चौकोर उंगलिया

जिनके  हाथों  में चौकोर उंगलिया  होती है। वह व्यक्ति जीवन में हर काम प्लानिंग के साथ करते हैं। ऐसे लोग अपनी हर एक योजना पर बहुत ज्यादा सोच विचार करते हैं। इनके हर काम में नियमितता रहती है इसीलिए ये सफलता प्राप्त करते हैं।

 

 

Title: astrology in finger in astrology astrology in Hindi | In Category: ज्योतिष  ( astrology )
Shanu Shetri
Shanu Shetri - Author at hindirasayan.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *